11- Transfer drive 2019 finally opened for all teacher | HRMS HARYANA - HRMS Haryana

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 18 July 2019

11- Transfer drive 2019 finally opened for all teacher | HRMS HARYANA

TRANSFER DRIVE 2019

hrms haryana
TRANSFER DRIVE 2019


                 Finally, transfer drive is now open for all Haryana teachers (Prinicpal, PGT,TGT & PRT) today on 18/07/2019.


Features of transfer drive 2019


1- Currently this drive is open only for old teachers who have completed 3 years on a station.

2- Newly appointed teachers unable to opt 'YES' or 'No' till now.

3- There is a rumor that newly appointed teachers will be asked to fill their station preferences         directly.

4- Currently this drive is said on testing basis.



        There is a message from HSLA (Haryana School Lecturer Association) that this transfer drive is on testing mode. So don't over try on your MIS profile. And wait for next 24 hours for clear picture.



How to Login into MIS for filling station preferences 

Click on following link to login into your MIS profile

LINK TO MIS LOGIN


All the best for all for their dream station.


हरियाणा में स्कूल प्राधानाचार्यों, हैडमास्टïर्स, ईएसएचएम और पीजीटी के ऑनलाइन स्थानांतरण 18 जुलाई, 2019 को शाम 5:00 बजे से शुरू होंगे।
हरियाणा माध्यमिक शिक्ष विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि स्थानांतरण अभियान की गतिविधियों की समय सारणी के अनुसार  शिक्षक स्वैच्छिक स्थानांतरण के लिए 18 से 20 जुलाई, 2019 तक आवेदन कर सकते है। रिक्तियों का युक्तिकरण, रिक्ति गणना, पदों का सामान्यीकरण, अधिशेष गणना, मेरिट बिंदु गणना (आंतरिक प्रक्रियाएं) 21 से 23 जुलाई, 2019 तक की जाएगी और विद्यालय की वरीयता के लिए शिक्षक 24 से 28 जुलाई, 2019 तक  आवेदन कर सकते है।
उन्होंने बताया कि मेरिट प्वाइंट गणना के लिए कटऑफ तिथि 31 जुलाई, 2019 होगी। सेवानिवृत्ति में 12 महीने या उससे कम समय वाले शिक्षक यदि स्थानांतरण अभियान में भाग लेने के इच्छुक नहीं हैं, तो उन्हें  स्थानांतरित नहीं किया जाएगा। एक क्षेत्र में पाँच साल की नियमित सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों को अनिवार्य रूप से स्थानांतरण अभियान में भाग लेना होगा।  एक क्षेत्र में एक वर्ष की नियमित सेवा पूरी करने वाले शिक्षक स्वैच्छिक भागीदारी का विकल्प चुन सकेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि  शिक्षक द्वारा एक बार स्वैच्छिक भागीदारी का विकल्प चुना जाता है और स्वैच्छिक भागीदारी की अंतिम तिथि से पहले वह अपना विकल्प नहीं बदलता है, तो उसे अनिवार्य रूप से स्कूलों के विकल्प भरने होंगे अन्यथा उन्हें ‘कहीं भी’ श्रेणी के तहत स्कूल के आवंटन के लिए माना जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि ‘कहीं भी’ के आवंटन के लिए जिलों के 22&22 मैट्रिक्स को डिज़ाइन किया गया है और शिक्षकों को उनकी वर्तमान पोस्टिंग के निकटतम जिले में 22&22 मैट्रिक्स और इसी तरह से शुरू होने वाले एक स्कूल में भेजा जाएगा। उन्हें बताया कि स्थानांतरण  के प्रावधान के अनुसार ज़ोन 5,6,7 में पाँच साल रहने के बाद भी यदि शिक्षकों को उसी जॉन में रीपोस्ट किया गया है तो शिक्षकों को उस पद के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए दूसरों को उचित मौका देने के लिए फिर से स्थानंातरण अभियान में भाग लेना होगा। हालांकि, वे उस स्कूल के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि ऐसे शिक्षक जिनकी सेवा प्रोफ़ाइल स्वीकृत नहीं है, वे  इस अभियान में भाग नहीं ले पाएंगे। ऐसे शिक्षकों को वैध रिक्ति वाले स्कूल को आवंटित करने के लिए स्थानांतरण अभियान के समाप्त होने के तुरंत बाद स्कूल के पुन:आवंटन के लिए निदेशालय से संपर्क करना होगा। उन्होंने बताया कि युक्तिकरण के बाद विषयवार एवं स्कूलवार पद सूची को अलग से अधिसूचित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त नीति के अनुसार रिक्त रखे जाने वाले पदों को अलग से अधिसूचित किया गया है।

Complete Transfer policy 2019

Transfer policy 2019 part 1

Transfer policy 2019 part 2


No comments:

Post a comment

Thanks for your feedback. We will contact you back very soon to act on your query/suggestion.

Post Bottom Ad